अमेठी: केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि भारत जैसे लोकातांत्रिक देश में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘युवराज’ की पदवी से महिमामंडित करना लोकतंत्र का अपमान है.


युवराज की पदवी से महिमांडित करना लोकतंत्र का अपमान


स्मृति ने अपने अमेठी दौरे के दूसरे और अंतिम दिन डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के टीकर माफी स्थित परिसर में बेकरी प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल को ‘युवराज’ की तरह देखा जाता है. उन्होंने कहा एक लोकतांत्रिक देश में राहुल को युवराज की पदवी से महिमांडित करना लोकतंत्र का अपमान है.


साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से बीजेपी प्रत्याशी के रूप में राहुल को कड़ी टक्कर देने वाली स्मृति ने कहा कि अमेठी पर लम्बे समय से एक राजनीतिक परिवार का कब्जा है. उस परिवार ने अमेठी के लोगों के विकास के बारे में नहीं सोचा.


अमेठी जिले में जल्द ही खोले जाएं चार आईटीआई संस्थान


उन्होंने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘यह सोचने का विषय है कि एक सांसद के पास अपने क्षेत्र और क्षेत्र के लोगों के लिए समय नहीं है.’’ राज्य के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री सुरेश पासी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी जिले में जल्द ही चार आईटीआई संस्थान खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि सरकार ने इन संस्थानों की स्थापना को मंजूरी दे दी है. आगामी जून तक भवन का काम शुरू हो जायेगा.