नई दिल्ली: बिहार में सीट बंटवारे को लेकर केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा नाराज हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से उनकी मुलाकात नहीं हुई है. इसको लेकर अमित शाह ने कहा कि वे चुनाव प्रचार में व्यस्त थे इसलिए उनसे मुलाकात नहीं हो पाई. एबीपी न्यूज़ के मध्य प्रदेश शिखर सम्मेलन में कुशवाहा की नाराजगी से जुड़े सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा थोड़े नाराज भी हैं, थोड़े मतभेद भी हैं जिन्हें हम दूर कर लेंगे. बिहार में एनडीए पहले से बेहतर प्रदर्शन करेगी.


गौरतलब है कि कुशवाहा ने सीट बंटवारे पर बीजेपी को इस महीने के आखिर तक यानि 30 नवंबर पर अल्टीमेटम दिया है. बीते शनिवार कुशवाहा ने कहा था कि आरएलएसपी को बिहार में सम्मानजनक सीटें दें वरना एनडीए के लिए 'खतरनाक स्थिति' पैदा हो जाएगी. अमित शाह से मिलने का समय न मिल पाने से नाराज़ उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था, "अब पीएम को छोड़कर 'किसी भी' बीजेपी नेता से मिलने की कोशिश नहीं करूंगा."


30 नवंबर तक सीटें दें वरना एनडीए के लिए पैदा हो जाएगी 'खतरनाक स्थिति': कुशवाहा


दरअसल एनडीए में नीतीश कुमार की वापसी से आरलएसपी की सीटें कम होनी तय हैं. माना जा रहा है कि कुशवाहा के खाते में दो सीटें आ सकती हैं. हालांकि कुशवाहा ये साफ कर चुके हैं कि 2014 के मुकाबले उनकी पार्टी का ग्राफ बढ़ा है. ऐसे में उन्हें 2014 के मुकाबले ज्यादा सीटें चाहिए. कुशवाह तीन से ज्यादा सीटों की मांग कर रहे हैं.


यह भी देखें