अमरोहा : उत्तर प्रदेश के अमरोहा से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां गरीबी और मुफलिसी के चलते एक पिता जल्लाद बन गया और उसने अपने तीन मासूम बच्चों को दस रुपए का सिक्का खो जाने पर बिजली के खंभे से लटका कर बुरी तरह पीटा.


पड़ोस के लोगों ने बच्चों को बचाने की कोशिश की तो आरोपी पिता ने पड़ोसियों को ही उल्टा फंसा देने की धमकी दी. किसी ने बच्चों का खंभे पर लटके हुए फोटो खींच कर वायरल कर दिया, जिसके बाद अब पुलिस हरकत में आई है और आरोपी पिता की तलाश कर रही है.


मामला गजरौला के मोहल्ला जलालनगर का है जहां के रहने वाले इस्लाम के तीन बच्चे हैं. जिनकी उम्र लगभग चार साल तीन साल और दो साल है. चश्मदीदों के मुताबिक इस्लाम ने शुक्रवार को अपने बच्चों को नाश्ते का सामान लेने के लिए पड़ोस में रज़िया नाम की महिला की परचून की दुकान पर भेजा था.



दुकान से वापस आते वक़्त बच्चों से दस रुपए का सिक्का कहीं गिर गया. इस बात से गुस्साए जल्लाद पिता इस्लाम ने बच्चों को रस्सी से बांधकर दो खम्बे के बीच लटका दिया और उनकी पिटाई करने लगा. मोहल्ले के लोगों ने बच्चों को बचाने की कोशिश की तो भी इस जल्लाद ने उन्हें नहीं बख्शा और उलटे पड़ोसियों को धमकी दे दी की वो उन्हें उल्टा फंसवा देगा.


पड़ोसियों ने घटना का फोटो खींच कर वायरल कर दिया और पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी फरार हो गया. थाना गजरौला के एस ओ अशोक कुमार का कहना है कि आरोपी बहुत गरीब है. घर पर उसकी पत्नी मौजूद थी पत्नी ने बताया की वो लोग बहुत गरीब हैं. गरीबी का आलम ये है की सुबह में बिना दूध के सिर्फ पानी में चाय की पत्ती उबाल कर सब लोग नाश्ता करते हैं.


दस रूपए खो जाने पर पिता ने सिर्फ बच्चों को डराने के लिए ऐसा किया था कोई मां-बाप जल्लाद नहीं होते. बच्चों को बुरी नियत से मारना पीटना उनका मकसद नहीं था. पड़ोसी उनके विरोधी हैं इसलिए उन्होंने फोटो वायरल की है. वहीँ पड़ोसियों का कहना है की उनसे बच्चों का दर्द देखा नहीं गया और उन्होंने इसका विरोध किया है. वहीँ पीड़ित बच्चे ने घटना की पुष्टि करते हुए कैमरे पर आपबीती सुनाई. अब पुलिस आरोपी पिता को तलाश रही है ताकि मामले की सच्चाई पता चल सके.


पुलिस का कहना है की इस मामले में आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी. बच्चों पर ज़ुल्म की ये दर्दनाक तस्वीर तेज़ी से सोशल मीडिया में वायरल हो रही है.  जो कोई इसे देख रहा है वो परेशान है की क्या वाकई दुनिया में कोई ऐसा भी जल्लाद पिता हो सकता है.