अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने रविवार को मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर परिसर में फैले तनाव के बीच सभी परीक्षाएं स्थगित कर दीं. विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि 2017-18 सत्र की परीक्षाएं अब 12 मई से शुरू होंगी.


विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफएसर तारिक मंसूर, विभिन्न संकायों के डीन व सभी कॉलेजों के प्राचार्यो की एक परामर्श बैठक में यह फैसला लिया गया. मौजूदा स्थिति को देखने व शांति बनाए रखने के लिए 16 सदस्यों की समन्वय समिति भी गठित की गई.


आदमखोर कुत्तों से बच्चों को बचाने के लिए सीएम ने दिए निर्देश


हिंदुत्व समूहों का पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की तस्वीर को हटाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन पर दबाव जारी है.


अलीगढ़ प्रशासन सतर्क
अलीगढ़ प्रशासन अफवाहों के मद्देनजर बेहद सतर्क है. एलआईयू और पुलिस के लोग सभी संदिग्ध बातों और हरकतों पर निगाह रखे हुए हैं. शहर का माहौल ना बिगड़े इसके लिए एएमयू के आस पास काफी सतर्कता बरती जा रही है. संवेदनशील इलाकों के पास भी पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है.


रेलवे अधिकारी को धमकाने का वीडियो हुआ वायरल तो ये बोले सांसद सतीश गौतम


जिन्ना की तस्वीर जायज
यूपी के मऊ में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने आए बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक व ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य जफरयाब जिलानी ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र संघ भवन में लगी जिन्ना की फोटो वाजिब है. जिन्ना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं, इसलिए उस विश्वविद्यालय में उनकी फोटो या तस्वीर को नकारा नहीं जा सकता है.