अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के विंटर ब्रेक (शीतकालीन अवकाश) को बढ़ा दिया गया है. यूनिवर्सिटी को दोबारा खोले जाने की तारीख 6 जनवरी से आगे बढ़ा दी गई है. नई तारीख की सूचना आने वाले समय में दी जाएगी. यूनिवर्सिटी ने एक नोटिस में कहा कि वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में शीर्ष अधिकारियों की बैठक में ये फैसला किया गया.


नोटिस में कहा गया कि संस्थान को दोबारा चरणबद्ध ढंग से खोले जाने का विस्तृत कार्यक्रम स्थिति की भावी समीक्षा के बाद सूचित किया जाएगा. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि विंटर ब्रेक को बढ़ाये जाने का फैसला देश में चल रहे हालात के मद्देनजर किया गया, जो नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के बाद पैदा हुए.





बवाल करने वाले मुख्य आरोपियों की पहचान हो गई है


उधर नागरिकता कानून के विरोध में 15 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल करने वाले मुख्य आरोपियों की पहचान हो गई है. वीडियो और फोटो के आधार पर 12 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई है. जिन 12 लोगों की पहचान हुई है उसमें एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष सलमान इम्तियाज भी शामिल हैं. अलीगढ़ के एसएसपी ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को अपने स्तर पर कार्रवाई करने को कहा है.


वहीं पांच छात्रों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होने की वजह से गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी है. इसके लिए डीएम को चिट्ठी भी लिखी गई है. अलीगढ़ के अलावा प्रदेश के अलग-अलग शहरों में हिंसा और उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है. साथ ही हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपियों से हर्जाना भी वसूला जा रहा है.


यह भी देखें