अलीगढ़: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. डॉक्टर से लेकर तमाम पुलिस फोर्स कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है, लेकिन इस दौर में आरोप-प्रत्यारोप भी जारी है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविदयालय (एएमयू) टीचर्स एसोसिएशन ने कहा है कि कोविड-19 संकट का इस्तेमाल एक विशेष समुदाय के प्रति नफरत फैलाने और समाज को बांटने के लिये किया जा रहा है.


एसोसिएशन ने अपनी कार्यकारिणी की विशेष बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया है. इस प्रस्ताव को राष्ट्रपति के पास भेजा गया है. प्रस्ताव में महामारी से निपटने के तौर-तरीकों पर गहरी चिंता जताई गई है.


एएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने कहा कि जो प्रवासी मजदूर बड़े शहरों से अपने गांव और कस्बे लौट रहे हैं, उन लोगों की कोई गलती नही है. यह हम सबके लिये बहुत दुख का विषय है कि कोविड- 19 महामारी का इस्तेमाल एक विशेष समुदाय के प्रति नफरत फैलाने के लिये किया जा रहा है. एएमयू टीचर्स एसोसिएशन के सचिव प्रो. नजमुल इस्लाम ने कहा कि देश में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जीत तभी हासिल होगी, जब हम सब एकजुट होकर इसका मुकाबला करेंगे।


यूपी में 5619 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या
प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 104 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5619 हो गई है. बता दें कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 2243 हैं. 3238 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि कोरोना से 138 लोगों की मौत भी हुई है.