नई दिल्ली: जिन्ना की तस्वीर पर जारी विवाद के बीच AMU के कुलपति तारिक मंसूर ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. गृहमंत्री से मुलाकात के बाद तारिक मंसूर ने कहा कि इस मुलाकात का जिन्ना विवाद से कोई लेना-देना नहीं. हालांकि जिन्ना की तस्वीर को लेकर सवाल पर कुलपति चुप्पी साध गए.


बैठक के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि कुलपति ने परिसर की स्थिति के बारे में गृह मंत्री को जानकारी दी.


आपको बता दें कि भाजपा सांसद सतीश गौतम ने एएमयू छात्र संघ कार्यालय की दीवार पर लगी पाकिस्तान के संस्थापक की तस्वीर पर मंसूर को पत्र लिख कर आपत्ति व्यक्त की थी. इस मुद्दे को ले कर वहां हिंसा हुई और परीक्षा रद्द कर दी गई थी. इस सिलसिले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है.


एएमयू कुलपति ने की न्यायिक जांच की मांग


एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर ने कैंपस में हुई हिंसक घटनाओं की न्यायिक जांच की मांग की और प्रदर्शनकारी छात्रों पर 'अत्यधिक बल' प्रयोग की निंदा की. हड़ताली विद्यार्थियों से अपने भविष्य को खतरे में नहीं डालने की अपील करते हुए मंसूर ने कहा कि उन्होंने न्यायिक जांच की मांग का समर्थन करके एएमयू समुदाय की सभी चिंताओं और भावनाओं को व्यक्त किया है.


एएमयू से हटेगी जिन्ना की तस्वीर?


यूपी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और एएमयू कार्यपरिषद के सदस्य तनवीर हैदर उस्मानी के मुताबिक, विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने के लिए कार्यपरिषद में एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन्ना की तस्वीर एएमयू में किसी भी सूरत में नही होनी चाहिए. इसके लिए जल्द कार्यवाही शुरू की जाएगी.