सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में आज कत्तों ने 12 साल की एक और बच्ची को मार डाला. इसके बाद कुत्तों के हमले में मरने वाले लोगों की संख्या अब 13 हो गयी है.पुलिस के मुताबिक यह हादसा खैराबाद के महेशपुर गांव में हुआ. कुत्तों के हमले में मारे जाने की इस महीने यह सातवीं घटना है. पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने बताया कि आज 12 साल की एक बच्ची रीना पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि प्रशासन इस मामले को गंभीरता से लेते हुये काम कर रहा है. ऐसे हमलावर कुत्तों की संख्या में लगातार कमी आ रही है.


बता दें कि सीतापुर में आवारा कुत्तों के हमलों में 12 बच्चों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन घटनाओं में मारे गये बच्चों के परिजनों से मिलने गए थे. मुख्यमंत्री कुत्तों के हमलों में घायल दो बच्चों से मिलने जिला अस्पताल भी गए थे. परिजनों से मिलने के बाद योगी ने मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायल बच्चों को पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये मुआवजे देने का ऐलान किया था.


योगी ने कहा था कि, 'मैं मृतक बच्चों के परिजनों से मिला. जो घायल हैं, उन्हें भी देखने गया और भी बच्चों को देखा है.उन्होंने कहा, 'हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि ये कुत्ते खूंखार हो चुके हैं. अकेले में मासूम बच्चों को देखते हैं तो उन पर हमला कर रहे हैं. योगी ने कहा कि इसके खिलाफ अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है. खासतौर पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.'


बता दें कि वन विभाग की टीम इस चक्कर में कई कुत्तों को मार चुकी है. लेकिन कुत्तों का आतंक बना हुआ है.