पटना: बिहार में आरजेडी ने 2019 के मद्देनजर पहले दलित वोट बैंक पाने के लिए जीतन राम मांझी को अपने साथ मिलाया तो अब मोदी सरकार में शामिल केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को न्योता दिया. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ सहयोगी दलों के सिटिंग गेटिंग नहीं बल्कि जीतने वाली सीटों के आधार पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए.


नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए तेज्सवी यादव ने कहा कि उनके पास कोई वोट ही नहीं बचा. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में 'संविधान बचाओ, देश बचाओ' उनका नारा होगा. नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस सवाल जवाब देते हुए आरजेडी नेता ने कहा, ''मोदी के खिलाफ यूपीए का कोई भी चेहरा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बन सकता है समय आने पर सब पता चल जाएगा''.


वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि उनकी झोली में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार का चेहरा है. एम-वाई यानी मुस्लिम-यादव को छोड़कर उनके साथ 70 फीसद वोट है. उन्होंने कहा कि वे इसके सहारे 2019 में जीतेंगे. सुशील मोदी ने कहा, ''पीएम मोदी ने देश में विकास किया है तो नीतीश कुमार ने बिहार में. जबकि विरोधी दल के लोग सिर्फ घोटाले में लिप्त रहे हैं.''


नीतीश कुमार के साथ तालमेल पर सुशील मोदी ने कहा कि उनके साथ तालमेल सही है. सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बिगड़ेगी. जब दिल मिल गया तो सीटों पर भी दिल मिल जाएगा.