कानपुर: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल ने कानपुर के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. चुनावी रणनीति तैयार की और कार्यकर्ताओं में दम भरा. उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में एस-बीएसपी गठबंधन को उखाड़ फेंकना है. इसके लिए जुझारू कार्यकर्ताओं की जरूरत है. चुनाव से पहले सभी कार्यकर्ता कमर कस लें, उन्होंने इस बात का इशारा दिया कि कानपुर बुंदेलखंड की दो सीटों पर अपना दल ने दावेदारी की है, लेकिन सीटों के बंटवारे के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा.


अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल सोमवार शाम कानपुर पहुंचे और संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की. दरअसल अपना दल (एस) और बीजेपी लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेगी, अपना दल (एस) 2019 के लोकसभा सभा चुनाव में 10 से 12 सीटो की मांग कर रही है. 2014 के लोकसभा चुनाव में अपना दल ने प्रतापगढ़ और मिर्जापुर में जीत हासिल की थी. अपना दल के बढ़ते वर्चस्व से पार्टी गदगद है और 2019 के लोकसभा चुनाव में 10 से 12 सीटो मांग कर सकती है. अब देखने वाली बात यह होगी की बीजेपी अपना दल (एस) को सीटे देने को तैयार होगी या नहीं.

अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल जनपद फतेहपुर की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाता चुके हैं. दरअसल यह संसदीय सीट कुर्मी बाहुल्य क्षेत्र है, जनपद फतेहपुर के जहानाबाद विधानसभा से अपना दल के विधायक जय कुमार जैकी प्रदेश सरकार में जेल मंत्री है. अपना दल का इस क्षेत्र जबरदस्त दबदबा है.


आशीष पटेल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी तैयारी इस तरह से होनी चाहिए कि किसी भी मुश्किल का सामना किया जा सके. एसपी-बीएसपी गठबंधन को उखाड़ फेंकना है इसको ध्यान में रखकर तैयारी की जाए. सभी कार्यकर्ता सेक्टर उच्च स्तर पर संगठन को मजबूत करते हुए सदस्यता अभियान पर जोर दें, इसके साथ ही निष्क्रिय सदस्यों को पद से मुक्त किया जाए.

सबसे बड़ी बात यह कि कानपुर बुंदेलखंड अब बीजेपी का गढ़ बन चुका है. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 में से 09 सीटो पर जीत हासिल की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने कानपूर बुंदेलखंड की ऐसी घेराबंदी की है कि किसी भी दल को सोचना पड़ेगा की इस किले को कैसे भेदा जाए. लेकिन अब बीजेपी को सबसे ज्यादा अपनों से डर लग रहा है, अपना दल (एस) कानपुर बुंदेलखंड की दो लोकसभा सीटों की मांग कर रही है. जिसमें जनपद फतेहपुर की संसदीय सीट और दूसरी कानपुर देहात के अकबरपुर लोकसभा सीट है,फतेहपुर से वर्तमान सांसद केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले सांसद हैं.