सितारगंज/उत्तराखंड: बहुजन सामाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला. इस दौरान बीएसपी सुप्रीमो ने बीजेपी पर आरक्षण खत्म करने के लिए कथित तौर पर प्रयास करने का आरोप भी लगाया.


दलितों के आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है बीजेपी सरकार


मायावती ने उत्तराखंड के सितारगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "बीजेपी सरकार दलितों के आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है. यह आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है." उन्होंने महंगाई तथा गरीबी में इजाफे के लिए केंद्र सरकार की 'गलत नीतियों' को जिम्मेदार ठहराया.


मोदी सरकार आरक्षण खत्म करने की कोशिश में: मायावती


बीएसपी सुप्रीमो मायावाती ने केंद्र सरकार पर दलितों का आरक्षण खत्म करने के लिए कथित प्रयास करने का आरोप लगाया. बीजेपी और कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए मायावती ने कहा, "दोनों ही पार्टियां दलितों व जनजातियों को वोट बैंक समझती हैं."


बीएसपी नेता ने खुदकुशी करने वाले हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला तथा गुजरात के उना में दलितों पर अत्याचार का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, "बीजेपी तथा कांग्रेस दोनों एक हैं. यही कारण है कि उत्तराखंड के दलितों व जनजातियों को नौकरियों में प्रोन्नति नहीं मिल रही है."


बदलाव के लिए बीएसपी को सत्ता में लाने की जरूरत


उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने दलितों व पिछड़ों से 15 फरवरी को 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीएसपी को मतदान करने की अपील की. मायावती ने कहा, "उत्तराखंड के लोगों को बीजेपी औऱ कांग्रेस को हटाने तथा बदलाव के लिए बीएसपी को सत्ता में लाने की जरूरत है."


मायावती ने महंगाई तथा गरीबी में इजाफे के लिए केंद्र सरकार की 'गलत नीतियों' को जिम्मेदार ठहराया. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा, "मोदी सरकार कॉरपोरेट की सरकार है और इसकी गलत नीतियां महंगाई तथा गरीबी पर नियंत्रण करने में नाकाम रही हैं."