लखनऊ: विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं पांचों राज्यों में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद बीजेपी सत्ता से बाहर हो गई है. कांग्रेस की जीत पर लगातार पार्टियों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है और वो जल्द ही एक्सपोज हो जाएगी.


योगी ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में हार और जीत तराजू के दो पलड़े हैं, अगर हमने जीत स्वीकार की है तो हार भी स्वीकार करनी होगी लेकिन हमने ईवीएम और लोकतांत्रिक साधनों पर सवाल नहीं खड़े किए.


मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, एमपी और राजस्थान में लोगों ने दुष्प्रचार किया लेकिन जनता ने बीजेपी को अपना समर्थन दिया, हमने अच्छी लड़ाई लड़ी. इससे हमारी आगे की लड़ाई आसान होगी.


योगी ने कहा कि जिन लोगों ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है वो जल्द ही एक्सपोज़ होंगे. जीत हार लगी रहती है लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों में आस्था बनी रहनी चाहिए. ईवीएम पर जो उंगलियां उठा करती थीं वो इन चुनावों में बंद हो गया.


बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं और उन्होंने भी धुंआधार प्रचार किया था. उन्होंने तो हेलिकॉप्टर से एमपी का दौरा भी किया था. कई मुद्दे भी उठाए थे. योगी ने कुल 14 रैलियां की थी पर नजीते उस हिसाब से नहीं आए.


यूपी के कई बीजेपी नेताओं के चुनाव मैनेजमेंट की ज़िम्मेदारी दी गई थी. राज्य के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह तो महीने भर तक एमपी में डेरा डाले हुए थे. उन्होंने ग्वालियर संभाग के चुनाव प्रबंधन का कामकाज देखा. यूपी बीजेपी के महामंत्री अशोक कटारिया को भी ग्वालियर में लगाया गया था.