अयोध्या: बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी को धमकी भरी चिट्ठी मिली है. इस चिट्ठी को भेजने वाले शख्स को पुलिस ने अमेठी से गिरफ्तार कर लिया है. चिट्ठी में आरोपी ने कई विवादित बातें लिखी हैं और अंसारी को धमकाते हुए मामला वापस लेने को कहा है.


चिट्ठी भेजने वाले को खुद को विहिप का गोरक्षा प्रमुख बताया था. सूर्य प्रकाश सिंह नाम के इस शख्स ने अपना पता दादरा, मुसाफिरखाना, अमेठी बताया था. इसी पते पर पहुंच कर पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया और फिर फैजाबाद पुलिस को सौंप दिया.


चिट्ठी में लिखा था कि बाबरी पक्षकार खुशियां देंगे तो गले लगाया जाएगा अन्यथा सीमा पार खदेड़ दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक चिट्ठी लिखने वाले ने माना है कि उसी ने ये चिट्ठी अंसारी को भेजी थी.


अंसारी को ये चिट्ठी कोरियर से मिली थी. जब उन्होंने खोल कर इसे पढ़ा तो वो डर गए और आस पास के लोगों को इस बारे में बताया. जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और चिट्ठी को पढ़ा. इसी के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी.


इस चिट्ठी के मिलने से अंसारी खौफजदा हो गए थे. उन्होंने जांच की मांग करते हुए कहा था कि ये पत्र प्रशासन, सीएम और पीएम को दिखाया जाना चाहिए. थोड़े दिन पहले ही इकबाल अंसारी ने खतरा जताते हुए योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी.


इस चिट्ठी के मिलने के बाद पुलिस ने अंसारी की सुरक्षा बढ़ा दी है. अंसारी ने कहा कि अयोध्या में उन्हें कभी कोई खतरा नहीं रहा है. बाहर के लोग उन्हें धमका रहे हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें पहले भी इस तरह की चिट्ठियां मिली थीं लेकिन उनमें नाम पते नहीं थे.