अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष और मणि रामदास के छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने लम्बे अंतराल के बाद कुबेर टीला स्थित भगवान शशांक शेखर के मंदिर में शिव का रुद्राभिषेक किया. इसके साथ ही राम मंदिर के निर्माण कार्य तेज गति से शुरू होने की अटकलें भी तेज हो गईं हैं.


दरअसल अनलॉक 1 के शुरू होते ही राम नगरी सहित धार्मिक स्थलों के खुलने के बाद धार्मिक आयोजन होने शुरू हो गए. इसी कड़ी में संत कमल नयन दास ने संतसभा के अध्यक्ष कन्हैया दास सहित अन्य संतों के साथ भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर विश्व में सुख-शांति, कोरोना महामारी से मुक्ति सहित राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने की कामना की.


बता दें कि अयोध्या विवाद के चलते लम्बे समय से रामलला के गर्भगृह के अलावा अधिग्रहीत परिसर में पड़ने वाले सभी मंदिरों में पूजा-पाठ बंद हो चुका था. अब परिसर श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट को स्थानांतरित होने के बाद रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट कर परिसर के समतलीकरण का कार्य कराया जा रहा है. इसी बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास नें साधु-संतों के साथ 11 लीटर काली गाय के दूध से भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया. अब इसी के साथ ये माना जा रहा है कि राम मन्दिर निर्माण में तेजी आएगी.



श्री राम जन्मभूमि परिसर के कुबेर टीला स्थित शशांक शेखर के मंदिर में करीब ढाई घंटे से ज्यादा समय तक चले रुद्राभिषेक की पूर्णाहुति के बाद महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया कि कुबेर टीला पर भगवान शिव स्थापित हैं. भगवान शिव का विधि विधान के साथ अभिषेक किया गया. कामना की गई कि राष्ट्र अखंड हो, सभी सुखी और प्रसन्न रहें, कोरोना वायरस जल्द दूर हो और भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन कर जल्द तैयार हो. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि में अंदर कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है. केवल शिव की आराधना के लिए हम परिसर में आए थे.



अयोध्या: लॉकडाउन के दौरान राम लला के खाते में चार करोड़ 60 लाख रुपये