लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव के आह्वान के कई दिन गुजर जाने के बाद पार्टी ने शनिवार को कहा कि अपने सांसद आजम खान पर हो रहे 'सरकारी अन्याय' के खिलाफ उसका आंदोलन जारी है और कोई नयी मुहिम चलाने की कोई योजना नहीं है.


सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने मुलायम सिंह यादव द्वारा पिछले दिनों आजम के खिलाफ दर्ज हो रहे मुकदमों और अन्य कार्यवाही के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने के आह्वान पर अमल की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर बताया 'हमारा आंदोलन तो पहले से ही चल रहा है.पिछली नौ अगस्त को इस मामले पर हर जिले में प्रदर्शन हो चुका है और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव राज्यपाल से मिलकर आजम खान पर हो रही कार्रवाई का विरोध भी जता चुके हैं.'


इस सवाल पर कि क्या सपा मुलायम के आह्वान पर आंदोलन को और तेज नहीं करेगी, उन्होंने दोहराया कि हमारा आंदोलन चल रहा है और सपा अध्यक्ष अखिलेश आगामी नौ सितम्बर रामपुर जाकर आजम और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे. अभी कुछ नया करने की तो बात नहीं है.


चौधरी ने बताया कि अखिलेश 9 और 10 सितम्बर की रात रामपुर में ही रहेंगे. इस दौरान वह कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे.


बता दें कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने गत तीन सितम्बर को प्रेस कांफ्रेंस में कार्यकर्ताओं से रामपुर से पार्टी सांसद आजम खां पर हो रहे 'सरकारी अन्याय' के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने की अपील की थी.


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था 'हम उत्तर प्रदेश के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि आजम खान के अपमान और अन्याय के खिलाफ तैयार हो जाएं और पूरे प्रदेश में आंदोलन खड़ा करें. हम खुद उस आंदोलन में आगे खड़े होंगे.' उन्होंने यह भी कहा था कि वह सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों और अन्य नेताओं से बात करके एक-दो दिन में आंदोलन की तारीख घोषित करेंगे.


यूपी: आजम खान के परिवार से मिलने रामपुर जाएंगे अखिलेश यादव, प्रशासन सतर्क 



यूपी: अनुच्छेद 370 हटाकर प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोक दी- सीएम योगी



यूपी: यातायात उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों को देना होगा दोगुना जुर्माना