नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बीच एक बड़ी खबर है. सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव अलग चुनाव लड़ने की सूरत में आजम खान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना सकते हैं.


सूत्रों की माने तो मुलायम जल्द इस मामले में आजम खान से बात कर उनके सामने प्रस्ताव रख सकते हैं. मुलायम सिंह के इस प्रस्ताव का समर्थन शिवपाल यादव और आजम खान के विरोधी माने जाने वाले अमर सिंह भी करेंगे.


मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिलेश CM, रामगोपाल का अधिवेशन फर्जी: मुलायम
समाजवादी पार्टी के झगड़े में अब सुलह की रही बची कसर भी पूरी हो गई है. सुबह में बाप-बेटे में समझौते के आसार के बीच अपने झुकने का संकेत देने वाले मुलायम ने शाम होते-होते पलटी मार ली और कड़े रुख का संकेत देते हुए कहा, ” मैं ही समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं, अखिलेश यादव मुख्यमंत्री हैं और शिवपाल यादव प्रदेश अध्यक्ष हैं.”


अखिलेश-रामगोपाल का अधिवेशन फर्जी- मुलायम
राम गोपाल और अखिलेश के एक जनवरी को बुलाए गए पार्टी अधिवेशन को भी मुलायम सिंह यादव ने फर्जी करार दिया. मुलायम सिंह ने कहा, ”रामगोपाल पार्टी से बर्खास्त थे और बर्खास्त व्यक्ति को अधिवेशन बुलाने का अधिकार नहीं हैं. इस बयान के बाद इस बात के पक्के आसार हैं कि प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक कल मुलायम सिंह यादव अपने गुट के नेताओं के साथ चुनाव आयोग में अपनी दलील रखेंगे.


अखिलेश ने नहीं मानी मुलायम की शर्त
सूत्रों के मुताबिक आज सुबह मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश से फोन पर बात की थी. मुलायम ने प्रस्ताव रखा था कि अखिलेश उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष, शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष माने, इसके साथ ही टिकट को लेकर जो भी बात है वो शिवपाल के साथ बैठकर निपटा लें. अखिलेश ने मुलायम के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.