रामपुर: राजस्थान के अलवर में हुई मुस्लिम युवक की हत्या के बाद यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान ने मुस्लिम जाति के लोगों से अपील की है कि जो भी डेयरी या गाय को खरीदने-बेचने के बिजनेस में हैं, वो अपनी आने वाली नस्लों की सुरक्षा के लिए इस काम को तुरंत बंद कर दें, क्योंकि बीजेपी सांसदों ने कह दिया है, ''गाय को छूने का भी अंजाम भुगतना होगा'. इसलिए सभी मुस्लिम डेयरी कारोबार से दूर रहें''.


बता दें कि अलवर के रामगढ़ इलाके के लल्लावंडी गांव में गो तस्कर होने के शक में भीड़ ने अकबर नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या (लिंचिंग) कर दी गई थी. ये हत्या ऐसे समय में हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि भीड़ की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हरियाणा के कोल गांव निवासी अकबर और उसका एक साथी असलम पैदल-पैदल दो गायों को लेकर जा रहे थे. तभी रात में उन्हें स्थानीय लोगों ने घेर लिया, असलम तो भीड़ से छूटकर भाग गया लेकिन अकबर को भीड़ ने मार डाला.





विनय कटियार ने दिया है ये बयान
बीजेपी के फायरब्रांड नेता और पूर्व सांसद विनय कटियार ने मॉब लिंचिंग को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर मुसलमानों ने गौ हत्या करना बंद नहीं की तो मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ती ही जाएंगी. उन्होंने कहा कि गौ हत्या को लेकर गाय की पूजा करने वाले लोग जागरूक होते जा रहे हैं, इसलिए मुसलमानों को अब लोगों की भावनाओं को समझना होगा. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है कि अगर गौ हत्या नहीं रुकी तो मॉब लिंचिंग भी नहीं रुकेगी.