आजमगढ़: आजमगढ़ जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में डी-9 गैंग का 50 हजार रुपये का इनामी कुख्यात बदमाश मारा गया. पुलिस उपमहानिरीक्षक विजय भूषण ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जहानागंज थाना क्षेत्र में दो बदमाश एक व्यक्ति की हत्या करने के लिए मोटरसाइकिल से जा रहे हैं. सूचना के बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) सहित आस-पास के थानों को सतर्क किया गया.


उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को संदिग्ध मानते हुए एसओजी टीम ने उनका शेरवा गांव से पीछा शुरू कर दिया. पुलिस को पीछा करते देख बदमाशों ने इसी थाना क्षेत्र के अमठा गोपालपुर गांव के पास पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जिसके बाद अन्य थानों की पुलिस फोर्स ने घेराबंदी कर बदमाशों को पहले आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन वे पुलिस टीम पर फायरिंग करते रहे. जिसके बाद पुलिस की जबावी फायरिंग में एक बदमाश को मार गिराया और उसका दूसरा साथी भी गंभीर रूप से घायल हो गया.


बदमाशों की गोली का शिकार होकर एसओजी के सिपाही सन्नी नागर घायल हो गये. सभी को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया. जहां बदमाश को उपचार के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया जबकि घायल सिपाही का इलाज निजी चिकित्सालय में चल रहा है.


मारे गये बदमाश की शिनाख्त 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राकेश पासी के रूप में हुई. उस पर पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के साथ ही दिल्ली में दर्जनों संगीन मामले दर्ज है. घायल बदमाश पप्पू पासवान मऊ जिले के चिरैयाकोट का निवासी है.


भूषण ने बताया कि मारा गया बदमाश राकेश पासी डी-9 गैंग का कुख्यात अर्न्तराज्यीय अपराधी था. इसके मारे जाने के साथ ही अब डी-9 गैंग के सदस्य या तो मुठभेड़ में मारे जा चुके है या जेल में बंद है.