आजमगढ़: आजमगढ़ पुलिस ने साथियों की मदद से भागे 50 के इनामी बदमाश अकबर को दोबारा शुक्रवार देर रात हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि उसे छुड़ाने आए उसके दो साथी भागने में सफल रहे. पकड़ा गया इनामी 11 अगस्त को अहरौला बाजार में मिठाई व्यापारी की हत्या में शामिल था.


एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अहरौला कस्बा में 11 अगस्त की सुबह बदमाशों ने मिठाई व्यवसायी जितेंद्र उर्फ नाटे की गोली मारकर हत्या कर दी थी. तभी से पुलिस इस मामले में आरोपी बदमाशों की तलाश में लगी थी.


मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार देर शाम अतरौलिया पुलिस ने अतरौलिया क्षेत्र के गांव लोहारा के पास जितेंद्र की हत्या में वांछित 50 हजार के इनामी अकबर अली को गिरफ्तार कर लिया. उसे दो सिपाही रात को लेकर बाइक से अहरौला थाने ले जा रहे थे. रास्ते में बाइक सवार दो बदमाशों ने सिपाहियों पर फायरिंग की और अकबर को छुड़ा कर तीनों फरार हो गए। गोली लगने से सिपाही दीनबंधु जख्मी हो गया। इस पर पुलिस सक्रिय हो गई.





इलाके में घेराबंदी कर दी गई, अहरौला क्षेत्र में बाजार के बाइपास पर चेकिंग के दौरान तीनों बदमाश आते दिखाई दिए. पुलिस ने उनका पीछा किया. दोनों ओर से हुई फायरिंग में इनामी अकबर अली घायल हो गया. पुलिस ने घायल बदमाश के पास से हत्या में जितेंद्र उर्फ नाटे की हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, कारतूस व बाइक बरामद की. घायल बदमाश व सिपाही को जिला अस्पताल भेजा गया है.


एसपी ग्रामीण ने बताया कि फरार बदमाशों की पहचान आकृति पांडेय उर्फ सचिन और सुजीत तिवारी के रूप में हुई है. इनकी तलाश की जा रही है. तीनों बदमाशों ने जेल में बंद बदमाश विजय उर्फ विक्की सिंह व राहुल यादव के कहने पर मिठाई व्यवसायी जितेंद्र उर्फ नाटे की हत्या की थी. इनामी बदमाश के पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। उससे पूछताछ कर रही है.