आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में लापरवाही की वजह से एक महिला की जान चली गई. एक तरफ लोग जहां कोरना महामारी का प्रकोप झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी जेब भरने में लगे हैं. कुछ ऐसा ही हाल झोलाछाप डॉक्टरों का भी है. आजमगढ़ में एक झोलाछाप डॉक्टर ऑपरेशन के नाम पर पैसे वसूले और फिर इलाज के दौरान महिला की मौत भी हो गई. महिला की मौत के भड़के बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बिना डिग्री के इलाज करने वाले डॉक्टर दंपति को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.


आजमगढ़ जिले के थाना मेहनाजपुर क्षेत्र के नईकोट निवासी रविन्द्र यादव ने पुलिस को तहरीर दी कि उसने अपनी पत्नी श्रीमती कुसुम देवी को बीमारी की हालत में मां पार्वती सेवा सदन सिघौना बाजार थाना मेहनाजपुर में भर्ती कराया था. भर्ती कराने के बाद अस्पताल के चिकित्सक शीला चौहान एवं शिवचन्द चौहान ने बताया कि पत्नी के पेट में ट्यूमर है, ऑपरेशन करना पड़ेगा, जिसके लिए 35 हजार रूपए लिए गए. रविन्द्र यादव ने बताया कि उन्हें थोड़ी देर बाद सूचना दी गई कि पत्नी की मृत्यु हो गयी है.



पीड़ित का कहना है कि बाद में उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि इन डाक्टरों के पास कोई चिकित्सा की डिग्री नहीं है और न ही अस्पताल में ऑपरेशन की कोई सुविधा है. यादव ने बताया कि झोलाछाप डॉक्टरों ने बिना जानकारी के ही पत्नी का ऑपरेशन कर दिया गया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. पूरे मामले की जानकारी मिलते ही तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने बताया कि इस प्रकरण के सामने आने के बाद अभियुक्तों को उनके निवास सिघौना बाजार मेहनाजपुर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. मामले की जांच जारी है.



श्रावस्ती: विवाहिता का संदिग्ध परिस्थितियों में घर में पड़ा मिला शव, दहेज हत्या का आरोप