बागपत: यूपी के बागपत में एक शादी धोखाधड़ी के कारण टूट गई. बड़ौत थाना इलाके के एक गांव में शादी समारोह के बीच में दुल्हन पक्ष के लोगों को पता चला कि दूल्हा एक शातिर अपराधी है. इसके बार शादी समारोह में हंगामा खड़ा हो गया और दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. पुलिस ने बताया कि दूल्हा बारात लेकर समारोह स्थल पर पहुंच चुका था.


इसी दौरान दुल्हन के ममेरे भाई ने घोड़ी पर बैठे दूल्हे को पहचान लिया और उसने लड़की के पिता को इस बारे में बताया. लड़की के ममेरे भाई ने कहा कि दूल्हा एक बदमाश है और उस पर हत्या समेत लूट के कई मुकदमे दर्ज हैं. इस बात की जानकारी जैसे ही दुल्हन और रिश्तेदारों को पता चली तो हंगामा खड़ा हो गया. बैंड बाजा बंद हो गया और दूल्हा घोड़ी से उतर गया. दुल्हन ने शादी से इनकार करते हुए दो टूक शब्दों में कह दिया कि ऐसे बदमाश के साथ वह शादी नहीं करेगी. लिहाजा बारात को वापस लौटा दिया जाए.


वहीं बारातियों ने दूल्हे के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने की बात से इनकार किया लेकिन दुल्हन शादी को रजामंद नहीं हुई. इसके बाद गांव के लोगों की पंचायत बैठी. सूचना देकर पुलिस को भी समारोह में बुलाया गया. फैसले के लिए पंच चुने गए. जद्दोजहद के बाद पंच बोले दुल्हन शादी के लिए तैयार नहीं है इसलिए यह शादी नहीं होगी.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली हिंसा: 13 लोगों की मौत के बाद ऐक्शन में सरकार, NSA डोभाल ने हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा किया


Delhi Violence Live Updates: उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनावपूर्ण शांति, गृहमंत्री ने कमिश्नर से लिया हालात का जायजा