बहराइच: यूपी के बहराइच में एएनएम ने आशा बहू के साथ ग्रामीणों के घरों में पहुंचकर बच्चों को टीका लगाया. टीका लगने के एक घंटे बाद सभी की तबियत बिगड़ने लगी. एक मासूम की मौत हो गई. इसके बाद अन्य बच्चों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा पहुंचाकर भर्ती कराया गया.


इलाज के बाद अब बच्चे स्वस्थ बताए जा रहे हैं. हालांकि अभी भी बुखार नहीं उतरा है. सूचना पाकर मुख्य चिकित्साधिकारी व डब्ल्यूएचओ की टीम ने गांव पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.


नानपारा तहसील अंतर्गत रामपुर धोबियाहार गांव में एएनएम सोनम गुप्ता की तैनाती है. बुधवार शाम को एएनएम सोनम गांव की आशा सुनीता के साथ बच्चों के टीकाकरण के लिए निकलीं. उन्होंने नौ परिवारों के बच्चों का टीकाकरण किया. शाम चार बजे टीके लगाए, लेकिन एक घंटे बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी.


परिवार के लोगों ने समझा कि कुछ देर बाद तबीयत ठीक हो जाएगी, लेकिन रात में बच्चों की हालत नाजुक हो गई. परिवारीजनों ने एएनएम को फोन कर सूचना दी तो एएनएम ने टीका लगने के बाद मामूली तबियत खराब होने की बात कहकर किनारा कर लिया.


परिवारीजन बच्चे की तबियत ठीक होने का इंतजार करते रहे. तभी देर रात रुखसाना उर्फ हिना (दो माह) पुत्री मोहम्मद अहमद ने दम तोड़ दिया. बच्ची की मौत की सूचना गांव के अन्य लोगों को मिली तो सभी दहशत में आ गए.


आनन-फानन में रात में ही एंबुलेंस को बुलवाकर बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा पहुंचाया गया. यहां पर सभी बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. घटना की सूचना पाकर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण कुमार पांडेय व डब्ल्यूएचओ की टीम गांव पहुंची है.


ये भी पढ़ें-


यूक्रेन की मॉडल डारिया गोरखपुर जेल से छूटेगी, हनी ट्रैप का है शक


लखनऊ ब्लास्ट की सीसीटीवी तस्वीरें आईं सामने, दिखा दिल दहला देने वाला मंजर


सपना चौधरी का वीडियो बनाने वाले पुलिसवालों पर गिरेगी गाज़, DGP ने दिए निर्देश


जानें सन्यासी से सीएम बनने वाले योगी आदित्यनाथ के जीवन की कुछ खास बातें


तस्वीरें: पूरी तरह बदल गया है अखिलेश का अंदाज, लोगों को भा रही है ये सादगी