पटना: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से मंगलवार रात को आयोजित एनडीए के रात्रिभोज में शामिल होने से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य को विशेष दर्जा दिया जाना चाहिए. जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष ने कहा, "हम अब भी बिहार को विशेष दर्जा दिलाने के पक्ष में हैं. यह मुद्दा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हम इस मुद्दे को उठाते रहेंगे."


नीतीश कुमार ने अनुच्छेद 370 हटाने की भारतीय जनता पार्टी की मांग को लेकर मतभेद के बारे में कहा, "इसमें कोई अंतर्विरोध नहीं है. हमने हमेशा यही कहा है कि अनुच्छेद 370 को नहीं हटाया जाना चाहिए, यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू नहीं किया जाना चाहिए, अयोध्या विवाद को आपसी सहमति/अदालत के हस्तक्षेप के जरिए सुलझाया जाना चाहिए. हमने बीजेपी के साथ जब गठजोड़ किया था, तभी से हम इन बातों पर कायम हैं."


मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी उनका रुख जानती है, लेकिन दोनों दलों के बीच कोई मतभेद नहीं है. उन्होंने लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत पर भी पूरा भरोसा जताया. वहीं उन्होंने ईवीएम का बचाव करते हुए कहा है कि ईवीएम पर सभी सवाल फर्ज़ी (बोगस) हैं. नीतीश कुमार ने कहा, “ईवीएम पर सारे सवाल फर्ज़ी (बोगस) हैं. इवीएम के आने से ही चुनावों में पारदर्शिता आई है. इसकी तकनीक पर कई बार सवाल खड़े किए गए हैं और चुनाव आयोग से उनके जवाब भी मिले हैं. जो दल हारने लगते हैं वो कहते ही हैं कि चुनाव में खामी है. ये नई बात नहीं है.”