नोएडा: अंबेडकर जयंती से एक दिन पहले थाना बिसरख क्षेत्र के रिछपाल गढ़ी गांव में कुछ असामाजिक तत्वों ने पार्क में लगी भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया.


गांव के लोगों ने आज सुबह जब खंडित प्रतिमा देखी तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. एसपी (ग्रामीण) सुनीति सिंह ने बताया कि इस मामले में एक ग्रामीण राजवीर की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रतिमा खंडित करने का मामला दर्ज किया है.


उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. प्रतिमा खंडित होने की सूचना मिलने पर गांव रिछपाल घड़ी में आसपास के गांवों के लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए. पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझा कर मामला शांत कराया.


सिंह ने बताया की खंडित प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगाई जा रही है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में बी.आर. अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था. इस घटना की जानकारी नागला झम्मन गांव के लोगों को को हुई वो लोग इसे लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करने लगे.पुलिस को संदेह है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने इलाके में तनाव पैदा करने के लिए रात के समय प्रतिमा को तोड़ दिया.