पटना: भोजपुरी फिल्मों की गायिका और असम की रहने वाली कल्पना पटवारी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. पटना में आयोजित बीजेपी के एक समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित कई नेताओं की मौजूदगी में कल्पना ने बीजेपी की सदस्यता ली. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण पर शाह ने उनका पार्टी में स्वागत किया.


सांस्कृतिक कार्यो में लगी रहने वाली कल्पना ने कहा कि उनका संबंध बिहार और असम राज्य से है. इन दोनों राज्यों में आज बीजेपी की सरकारें हैं. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क्रिया कलाप, उनकी नेतृत्व क्षमता और विजन ने मुझे राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया और आज मैं उनके साथ हूं."


गायिका ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर दो ही राजनीतिक दल हैं- कांग्रेस और बीजेपी. कल्पना ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस से बेहतर सामाजिक कार्य करती है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता होने के नाते वह अपनी कला से बीजेपी के हित में काम करेंगी.


गौरतलब है कि भोजपुरी फिल्म जगत से मनोज तिवारी और रवि किशन दो बड़े दिग्गज पहले से ही बीजेपी के सदस्य हैं. मनोज तिवारी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हैं. कल्पना पटवारी एक लोक गायिका हैं, जो मूलरूप से असम के बारपेटा की रहने वाली हैं. कल्पना भोजपुरी के अलावा कई भाषाओं में गाना गाती हैं. हालांकि, भोजपुरी भाषा उनके लिए प्राथमिकता है. अब तक उन्होंने 30 भाषाओं में गाना गा चुकी हैं. इसके अलावा कल्पना कई रियलटी शो में जज (निर्णायक) की भी भूमिका निभा चुकी है.