लखनऊ, अनुभव शुक्ला। कोरोना संक्रमण काल के बीच उत्तर प्रदेश से एक राहत भरी खबर आई है. अब उत्तर प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा हो गई है. 13 मई की शाम तक की रिपोर्ट की अगर बात करें तो अब तक कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या यूपी में 1965 हो गई है. 92 लोग बुधवार को अलग अलग जिलों से डिस्चार्ज किये गए. जबकि उत्तर प्रदेश में अब कोरोना के कुल एक्टिव केस महज 1707 ही बचे हैं.


यूपी में रिकवरी रेट सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जिस तरह कोरोना से निपटने की इस जंग में जुटी है उसके प्रयास अब असर दिखाने लगे हैं. यही वजह है कि पूरे देश में कोरोना से रिकवरी रेट यूपी में सबसे ज्यादा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के अब तक कुल 3758 केस सामने आए हैं। बुधवार को पूरे प्रदेश में 116 नए मामले सामने आए.


13 मई को जिन जिलों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए उनमें आगरा में 11, लखनऊ में 15 और गौतमबुद्ध नगर में भी 15 मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश में अब तक 1लाख 45 हज़ार 637 लोगों के सैंपल की जांच की गई हैं, जिसमे से 3758 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और अभी 811 सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है.


चंदौली में पहला कोरोना पॉजिटिव

 उत्तर प्रदेश में 9510 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में रखा गया है. कोरोना के कुल 3758 मामलों में से 1238 मामले तब्लीगी जमात या उससे जुड़े लोगों के संपर्क में आने से आये हैं. और पूरे प्रदेश में 86 लोग इस गंभीर बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके है. हालांकि बुधवार को कोरोना से बचे यूपी के एकमात्र जिले चंदौली में भी कोरोना का एक केस सामने आया जिसके बाद यूपी के कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 74 से बढ़कर 75 हो गयी.