नई दिल्ली: बिहार के मुंगेर जिले में हथियारों की बरामदगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार मुंगेर के बरदह गांव में एक कुएं से 12 एके-47 राइफलें मिली हैं. पुलिस ने इस सिलसिले में तनवीर नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. बता दें कि पिछले एक महीने में मुंगेर में 20 एके-47 राइफल समेत कई अवैध हथियार मिले हैं. पुलिस के मुताबिक इन सभी हथियारों का संबंध जबलपुर की हथियार फैक्ट्री से है. अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


ये पूरा मामला तब सामने आया जब मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार  की हत्या की जांच के दौरान पता चला कि हत्यारों ने एके-47 का इस्तेमाल किया था. इसके बाद छानबीन में सामने आया कि जबलपुर में सेना से आर्मरर पद से रिटायर हुआ एक शख्स अवैध तरीके से हथियार बेचने का गोरखधंधा चलाता था. इसका गिरोह अब तक 70 से ज्यादा एके-47 राइफल बेच चुका है.


गौरतलब है कि 23 सितंबर को मुजफ्फरपुर जिले के पूर्व मेयर समीर कुमार की बदमाशों ने हत्या कर दी थी. इस वारदात को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने एके-47 का इस्तेमाल किया था. अपराधियों ने करीब 20 राउंड फायरिंग की थी. घटना के वक़्त पूर्व मेयर समीर कुमार अपनी गाड़ी से कहीं से आ रहे थे, तभी मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने गाड़ी को ओवरटेक किया. ओवरटेक कर पूर्व मेयर की गाड़ी के सामने ऐसे आये कि गाड़ी रुक गई. तभी अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायर किए और गाड़ी के भीतर रहे समीर कुमार को संभलने का तनिक भी मौका नहीं मिला. सामने से की गई फायरिंग ने गाड़ी के भीतर रहे समीर कुमार और उनके ड्राइवर की मौत हो गई.