पटना: बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने मुंगेर से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया. इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया कि वे महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. मंगलवार को विधायक अनंत सिंह दिल्ली से पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर अनंत सिंह के समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. हालांकि महागठबंधन में वो किस दल के उम्मीदवार होंगे इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया.


अनंत सिंह ने कहा कि अभी महागठबंधन के किसी नेता से बात नहीं हुई है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर महागठबंधन मुझे टिकट नहीं देगा तो वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, चुनाव तो लड़ना है. अनंत सिंह ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार मेरे खिलाफ जितनी साजिश कर सकती थी कर चुकी है. विधायक रहते हुए मुझपर 42 केस दर्ज किए गए. जब परेशान हो गए तब चुनाव लड़ने का फैसला लिया.


उधर ऐसी चर्चा है कि नीतीश कुमार के करीबी ललन सिंह मुंगेर से ही लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. अनंत सिंह, ललन सिंह के बेहद खास रहे हैं. वे जेडीयू के विधायक भी रह चुके हैं. लेकिन महागठबंधन में लालू यादव के कहने पर जेडीयू ने अनंत सिंह का टिकट काट दिया. इसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. अब मुंगेर से चुनाव लड़कर अनंत सिंह, नीतीश कुमार और ललन सिंह से बदला लेना चाहते हैं.


यह भी देखें