बक्सर: जीतन राम मांझी की पार्टी हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल और पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बिहार का सियासी पारा एक बार फिर चढ़ गया है. सीट बंटवारा से पहले ही माझी की नैया मझधार में देखकर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि चुनाव से पहले यह सारे महागठबंधन के लोग तिनके की तरह बिखर जाएंगे. जो महागठबंधन बना है वह एक दूसरे से प्रतिशोध और बदला लेने के लिए बना है.


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जीतन राम मांझी खुद अपने लिए मुसीबत ला दिए हैं. वृषण पटेल ने इस्तीफा क्यों दिया यह तो वृषण पटेल ही बताएंगे लेकिन जिस तरह से महागठबंधन के लोग एक दूसरे पर दबाव बनाने में लगे हैं उससे साफ हो जाता है कि यह महागठबंधन एक दूसरे से बदला लेने के लिए बना है.


वृषण पटेल ने कहा था कि वह मांझी की तरफ से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने की आलोचना किये जाने से निराश हैं क्योंकि यह महागठबंधन के रुख के खिलाफ है. वहीं दानिश रिजवान ने इस्तीफा देने से तीन दिन पहले राहुल गांधी की पटना रैली को असफल बताया था जिसमें मांझी भी शामिल हुए थे. रिजवान ने इसके साथ ही हम नेता मांझी से कांग्रेस के साथ गठबंधन पर पुनर्विचार करने का आग्रह भी किया था.


यह भी देखें