Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की सियासत तेज हो गई है. चाहे महागठबंधन हो या फिर एनडीए अपनी पसंदीदा सीटों पर नेताओं ने दावा करना शुरू कर दिया है. इस बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बक्सर सीट पर अपना दावा ठोक दिया है. एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए अश्विनी चौबे ने कहा कि वे बक्सर सीट नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार की चालीस सीट पर हमारी तैयारी है, जब बक्सर सीट पर कोई तैयार नहीं था तब पार्टी ने उन्हें वहां से चुनाव लड़ने के लिए कहा था.


साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अश्विनी चौबे ने बीजेपी के टिकट पर यहां से चुनाव जीता था. वहीं साल 2009 के लोकसभा चुनाव में ये सीट आरजेडी ने जीती थी.  अश्विनी चौबे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री हैं.


गौरतलब है कि बिहार में इस बार जेडीयू और बीजेपी बराबर-बराबर (17) सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पिछले आम चुनाव में बीजेपी ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन इस बार क्योंकि वह 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है ऐसे में पांच सांसदों का टिकट कटना तय है. फिलहाल एनडीए में कौन सीट से लड़ेगा इसका अभी तक एलान नहीं हुआ है.


यह भी देखें