अररिया: बिहार के अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शंतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया. जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के करीब 2.70 लाख मतदाताओं में से करीब 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. हालांकि एक अधिकारी ने कहा कि अभी कई मतदान केंद्रों से अंतिम परिणाम नहीं आया है, इस वजह से वोटिंग प्रतिशत और बढ़ने की संभावना है.


इस चुनाव में कुल नौ प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. मुख्य मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार आरजेडी के शाहनवाज और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से जेडीयू के मुर्शीद आलम के बीच माना जा रहा है. इस चुनाव को जेडीयू और आरजेडी के लिए प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जा रहा है.


गौरतलब है कि जेडीयू के विधायक सरफराज आलम विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आरजेडी के टिकट पर अररिया से सांसद चुने गए. इसी वजह से जोकीहाट विधानसभा सीट खाली हुई थी. सरफराज के पिता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन आरजेडी सांसद थे, जिनका निधन पिछले साल सितंबर में हो गया था. उनके निधन के बाद अररिया संसदीय सीट खाली हुई थी. वोटिंग को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे.