पटना: बिहार में महागबंधन में सीट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे जीतन राम मांझी को बीजेपी ने बड़ा ऑफर दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानन्द राय ने कहा कि अगर मांझी एनडीए में आते हैं तो उनको पूरा सम्मान दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले भी सम्मान दिया है. नित्यानंद राय ने यहां तक कह दिया कि जरुरत पड़ी तो जीतन राम मांझी के आने के बाद फिर सीटों का बंटवारा होगा. मांझी जी का एनडीए में स्वागत है. हालांकि मांझी एनडीए में वापस जाने की अटकलों को पहले ही खारिज कर चुके हैं.


गौरतलब है कि सीटों को लेकर मांझी ने दबाव की राजनीति तेज कर दी है. मांझी ने सोमवार को प्रेस वार्ता में कहा कि महागठबंधन से हमने मांग की है कि इसके घटक दलों को जितनी सीटें दी जा रही हैं, उससे एक सीट अधिक हम पार्टी को मिलनी चाहिए. मांझी ने साफ किया कि चाहे कांग्रेस हो या कोई अन्य दल हो, उन्हें जितनी सीटें मिलें उससे एक अधिक सीट चाहिए. यानि महागठबंधन में आरजेडी के बाद दूसरे नंबर पर हम पार्टी हो. यही सम्मानजनक समझौता होगा.


मांझी ने यहां तक कहा कि ये लालू यादव से उनकी आखिरी मांग है. सीटों को लेकर अगर वह नहीं मानते हैं तो हम दूसरी रास्ता अख्तियार करेंगे. बता दें कि फिलहाल महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, आरएलएसपी, शरद यादव की पार्टी एलजेडी और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी शामिल है. बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं.


यह भी देखें