पटनाः बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में बिहार बीजेपी ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है. नौ जून को बीजेपी के दिग्गज नेता और गृह मंत्री अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार के एक लाख लोगों से जुड़ेंगे. एबीपी न्यूज के साथ बातचीत के दौरान संजय जायसवाल ने कहा कि चुनाव कब होंगे यह चुनाव आयोग को तय करना है लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ता चुनाव लिए तैयार रहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने गोपालगंज ट्रिपल मर्डर मामले पर कहा कि अपराधी कौन है ये तेजस्वी यादव तय नहीं कर सकते.


जायसवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात, सप्तर्षि के साथ कार्यक्रम सुनने वालों की अब तक 38 हजार तस्वीरें आ चुकी हैं. कार्यक्रम लगभग 60 हजार बूथ स्तर पर हुआ था, लेकिन 38 हजार बूथों से फोटोग्राफ आने का मतलब है कि हम 38 हजार बूथों पर नेट कनेक्टिविटी के माध्यम से काम कर सकते हैं. अब हम इसका उपयोग पहली बार गृह मंत्री की रैली में करने जा रहे हैं. इस बार केवल सप्तर्षि बैठे थे, अगले बार हमारी कोशिश होगी कि हमारे सप्तर्षि 7 अलग अलग स्थानों पर बैठें और हर जगह छोटी संख्या में लोग बैठे और इस माध्यम से हम एक लाख की रैली पूरी करें."


‘कोरोना अब जाने वाला नहीं है’
संजय जायसवाल ने कहा, "हकीकत यह है कि कोरोना अब जाने वाला नहीं है. इस परिस्थिति में हम लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से बैठक कर रहे हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की शुरूआत की थी. इसके बाद सभी कार्यकर्ताओं ने यहां तक कि हमारे मंडल अध्यक्ष ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने पदाधिकारी और बूथ स्तर के लोगों के साथ बैठक की है और अब उसका एक बड़ा स्वरूप गृह मंत्री के रैली में करने जा रहे हैं."


दरसअल, यह रैली बीजेपी का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर गृहमंत्री द्वारा तय की गई है. इसलिए इस कार्यक्रम में बीजेपी के सारे कार्यकर्ता फेसबुक लाइव होकर और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे.


इस दौरान संजय जायसवाल ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि दिन में सपने देखने वाले जो सपना देखना चाहें देख लें. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साफ संदेश दिया है कि यह चुनाव हम नीतीश कुमार के साथ लड़ने जा रहे हैं. अब जिनको मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने हो हम उन्हें रोक तो नहीं सकते.


जेडीयू और एलजेपी के साथ रैली करने पर उन्होंने कहा, "यह राष्ट्रीय नेतृत्व का काम है, ये पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगी. हम अभी पार्टी के कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं. यह सब हमारा काम नहीं है. बीजेपी में यह सब पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करती है और यह उसी का कार्य है. एक प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मेरा दायित्व है, हर बूथ पर बीजेपी को मजबूत करना."


'अपराधी कौन है यह तेजस्वी तय नहीं कर सकते'
गोपालगंज ट्रिपल मर्डर मामले में संजय जायसवाल ने कहा, "अपराधी कोई हो उसे हर हाल में गिरफ्तार होने चाहिए. लेकिन अपराधी कौन है यह तेजस्वी तय नहीं कर सकते. उनके हिसाब से तो शाहबुद्दीन भी अपराधी नहीं है, वह उनके राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं. उनके हिसाब से उनके पिता भी अपराधी नहीं हैं. उनकी अपनी एक विचारधारा है और चूंकि शुरू से ही उनकी पार्टी ने केवल अपराधियों को संरक्षण दिया है तो उनको लगता है कि हम भी वह काम कर सकते हैं. 15 वर्षो में नीतीश का बिल्कुल साफ इतिहास रहा है. अपराधी कौन है यह तय करना पुलिस का काम है, ये सर्टिफिकेट तेजस्वी नहीं दे सकते.’


Coronavirus: BJP प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- खुद को स्वयंसेवक के रूप में पेश करें