पटना: बिहार बोर्ड आज दोपहर 12.30 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का परिणाम जारी करेगा. यह पहली बार होगा कि बोर्ड रिकॉर्ड 34 दिनों में मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी कर रहा है.


रिजल्ट के बारे में सूचना बोर्ड ने नोटिस जारी कर दिया है. रिजल्ट की घोषणा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर समिति के सभागार में दोपहर में करेंगे. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है.


यहां देख सकेंगे परीक्षा परिणाम-


http://www.bsebresult.online

http://www.bsebonline.org

इस बार मैट्रिक की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. इस दौरान राज्य में 1,418 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. मैट्रिक की परीक्षा में सम्मलित होने के लिए कुल 16,60,609 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया था. इसमें 8,23,534 लाख छात्र और 8,37,075 लाख छात्राएं थीं.


बिहार बोर्ड ने इस बार 12वीं कक्षा का परिणाम भी रिकॉर्ड समय में जारी किया था. इस साल इंटमीडिएट परीक्षा में सफलता का प्रतिशत 79.76 प्रतिशत रहा. परीक्षा में रोहिणी प्रकाश ने विज्ञान संकाय में कुल 500 अंक में 473 अंक हासिल किए. रोहिणी रानी ने कला संकाय में 463 अंक लाकर पहला स्थान हासिल किया जबकि कॉमर्स में 472 अंकों के साथ सत्यम कुमार ने टॉप किया.


यह भी पढ़ें-

UPSC 2018: महिलाओं में सृष्टि देशमुख बनीं टॉपर, बचपन से बनना चाहती थीं कलेक्टर, इन सफल कैंडिडेट्स से जानें उनकी कहानी

UPSC: सिविल सेवा परीक्षा में बेटे को सफलता, पिता पेट्रोल पंप पर काम करते हैं

देखें वीडियो-

Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI