पटनाः बिहार दारोग़ा परीक्षा 2018 में हुए परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की मांग करते हुए ग़ुस्साए बिहार एसएससी के छात्रों ने राजधानी पटना में शुक्रवार को जमकर हंगामा और तोड़फोड़ किया.


BSSC सचिव को बंधक बना कर की तोड़फोड़
शुक्रवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय को घेर लिया. उग्र छात्रों ने पहले कार्यालय के मुख्य लोहे की गेट को तोड़ने की कोशिश की और उसके बाद तमाम छात्र गेट तोड़ कर अंदर घुस गए. कार्यालय के अंदर घुसकर सचिव ओमप्रकाश पाल के दफ्तर के बाहर पहले हंगामा किया फिर अंदर जबरन घुसकर उन्हें बंधक बना लिया. छात्रों ने सचिव के दफ्तर के बाहर लगे हुए बोर्ड को भी तोड़ दिया.


2014 में निकली वेकैंन्सी,अबतक नहीं निकला रिज़ल्ट
दरअसल ग़ुस्साए छात्रों की वजह है रिज़ल्ट का अब तक न आना. बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग एसएससी की 2014 में वेकैंसी निकाली गई थी जिसका एग्जाम 2016 में होना था. लेकिन पेपर लीक हो जाने के कारण इस एग्जाम को रद्द कर दिया गया. छात्रों के मुताबिक़ फिर 2018 के दिसंबर महीने में दोबारा एग्जाम हुआ. BSSC इंटर स्तरीय बहाली परीक्षा हुई जिसमें लगभग 9 लाख छात्रों ने एग्जाम दिया था.


छात्रों का कहना है कि उस एग्जाम का रिजल्ट यानि BSSC का रिजल्ट अभी तक जारी नही किया गया. इंतज़ार कर रहे छात्रों के सब्र का बांध आज टूट गया जिसके बाद छात्रों द्वारा तोड़फोड़ की गई. छात्रों का आरोप है कि बार बार सचिव ओमप्रकाश पाल द्वारा आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन अभी तक किसी प्रकार का कोई निष्कर्ष नही निकाला गया. न ही अभी तक रिजल्ट घोषित किया गया है. हम सभी छात्रों का भविष्य अंधकार में है.