नई दिल्ली: बिहार में समस्तीपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रिंस राज ने आज अपना नामांकन दाखिल किया. प्रिंस राज, समस्तीपुर से दिवंगत सांसद राम चंद्र पासवान के बेटे हैं. 21 जुलाई को रामचंद्र पासवान का निधन हो गया था. इस वजह से ये सीट खाली हो गई थी, ऐसे में यहां चुनाव करना अनिवार्य हो गया था. यहां 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है.


आज नामांकन का आखिरी दिन था. आज कुल नौ प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया. प्रिंस राज के नामांकन के दौरान एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, एलजेपी बिहार प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान, बीजेपी के जिला अध्यक्ष राम सुमिरन सिंह और जेडीयू की जिलाध्यक्ष सह पूर्व सांसद अश्वमेघ देवी मौजूद रहीं. चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज चाचा जी होते तो वे भी प्रिंस पर गर्व महसूस करते. इसके साथ ही उन्होंने प्रिंस राज के जीत की कामना की.





बता दें कि प्रिंस राज के पिता रामचंद्र पासवान लगातार ने लगातार दो बार सांसद का चुनाव जीता. उनके निधन के बाद इस सीट पर एलजेपी के ही उम्मीदवार का लड़ना तय माना जा रहा था. ऐसे में पार्टी ने दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे को मैदान में उतारने का फैसला किया. उधर माना जा रहा है कि महागठबंधन की तरफ से ये सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है. इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार दूसरे नंबर पर रहे थे. उपचुनाव के नतीजे 24 अक्टबूर को आएंगे.


यह भी देखें