पटना: बिहार में एनडीए के भीतर का माहौल बिगड़ा हुआ है. राज्यसभा की एक सीट के लिए बीजेपी और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच ठन गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जब उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए में थे तब रामविलास पासवान की पार्टी को चार लोकसभा और एक राज्यसभा की सीट देने की बात थी और इसपर बात बन गई थी.


लेकिन कुशवाहा के जाने के बाद बीजेपी लोक जनशक्ति पार्टी को छह सीटें देने को तैयार है. वहीं चिराग पासवान छह लोकसभा के अलावा एक राज्यसभा की सीट मांग रहे हैं. चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान के लिए राज्य सभा की एक सीट भी चाहते हैं. बीजेपी फिलहाल इसपर तैयार नहीं है. जेडीयू मध्यस्थ की भूमिका में नहीं है. हालांकि जेडीयू के नेताओं को उम्मीद है कि इस मामले का निपटारा हो जाएगा.


गौरतलब है कि सीट बंटवारे को लेकर एलजेपी ने बुधवार को बीजेपी को अल्टीमेटम दिया. एलजेपी ने मांग की कि 31 दिसंबर तक सीटों की संख्या का एलान हो जाना चाहिए. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. कहा जा रहा है कि बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. अब ये देखना है कि क्या एलजेपी की मांग पूरी होती है या फिर रामविलास पासवान की पार्टी भी कुशवाहा की तरह कदम उठाने पर मजबूर होती है.


चिराग ने ट्विटर पर क्या लिखा था? 

चिराग पासवान ने ट्विटर पर लिखा, ''टीडीपी और आरएलएसपी के एनडीए से जाने के बाद गठबंधन नाज़ुक मोड़ से गुजर रहा है. ऐसे समय में बीजेपी गठबंधन में बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीके से दूर करे.''

चिराग ने एक दूसरा ट्वीट भी किया, इसमें लिखा, ''गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार बीजेपी नेताओं से मुलाकात हुई लेकिन अभी तक ठोस बात आगे नहीं बढ़ पाई है. इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुकसान भी हो सकता है.''

यह भी देखें