पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों को ईद की बधाई दी है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भारत एक महान राष्ट्र है, जहां विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच परस्पर सम्मान अनुकरणीय है. उन्होंने रविवार को कहा, ''मैं सभी लोगों को, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद की शुभकामनाएं देता हूं.''


नीतीश कुमार ने आगे कहा, '' ईद भाईचारे, प्रेम, शांति और सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक है, हम सभी को समाज, राज्य और देश को आगे ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए.'' उन्होंने लोगों से सामाजिक मेल-जोल से दूरी का पालन करते हुए घरों पर रहकर ही ईद मनाने की अपील की.


मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की अपील


बता दें कि  दिल्ली के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं ने रविवार को लोगों से अपील की कि वे ईद मनाते समय सामाजिक मेलजोल से दूरी के नियम पर अमल के साथ-साथ लॉकडाउन नियमों का पालन करें. फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा कि  हमने लोगों से एक-दूसरे को गले लगाने और हाथ मिलाने से बचने के लिए कहा है.


जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से सादगी से ईद मनाने और गरीब लोगों तथा अपने पड़ोसियों की मदद करने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण ईद की नमाज पारंपरिक तौर पर अदा नहीं की जा सकेगी, लेकिन लोगों समझना चाहिये कि केवल सावधानी बरतने से ही वायरस को हराया जा सकता है.


ये भी पढ़ें-


महाराष्ट्र: वरिष्ठ मंत्री अशोक चव्हाण कोरोना पॉजिटिव, मुंबई में शिफ्ट करने की तैयारी शुरु


लखनऊ: कोरोना के साये में मनाया जा रहा है ईद का त्यौहार, घरों में ही नमाज अदा कर रहे हैं लोग