पटना: बिहार में नेताओं की जाति बताने वाले होर्डिंग लगाकर चर्चा में आई कांग्रेस पार्टी अब मजहब पर उतर गई है. पटना में कांग्रेस नेताओं का नया पोस्टर लगा गया है जिसमें राहुल गांधी पंडित बताये गये हैं तो सोनिया गांधी को भारतीय हिन्दू बताया गया है. वहीं पोस्टर में अल्पसंख्यक नेताओं की तस्वीर के साथ भारतीय मुस्लिम लिखा गया है. हालांकि रविवार देर शाम लगाए गए ये पोस्टर सोमवार की सुबह होते-होते हटा भी लिए गए.



पटना की सड़कों पर पिछले एक हफ्ते के दौरान बीजेपी-कांग्रेस के बीच पोस्टर वार जारी है. कांग्रेस की तरफ से अपने नेताओं की जाति बताई गई तो उसके जवाब में बीजेपी ने अपने नेताओं को भारतीय बताते हुए पोस्टर लगाया था. बीजेपी के पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा कई दिग्गज नेताओं की तस्वीर लगाई गई. इसमें राजनाथ सिंह, सुशील मोदी, रघुवंश प्रसाद सिंह, गिरिराज सिंह, शाहनवाज हुसैन, भूपेंद्र यादव, प्रेम कुमार, नंद किशोर यादव सहित कई नेताओं की तस्वीर दिखी.


बता दें कि जाति वाले पोस्टर पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा था कि पार्टी पर सिर्फ सवर्णों की पार्टी होने का आरोप लगता है लेकिन इस पोस्टर में साफ है कि पार्टी में सभी समुदाय के लोग हैं. मदन मोहन झा ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी पर कभी ये आरोप नहीं लगा कि वो सिर्फ मुस्लिमों की पार्टी है. इसके साथ ही कांग्रेस के जाति वाले पोस्टर का आरजेडी ने बचाव किया था तो वहीं जेडीयू ने इसे देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया था.