पटना: सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने पर बैठने को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने संविधान का अपमान बताया है. उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में आपात स्थिति से भी बदतर हालात पैदा हो गए हैं. पटना में मंगलवार को सुशील ने कहा, ''ममता बनर्जी ने जिस तरह से सड़क पर जाकर एक अधिकारी को बचाने का काम किया, उन्हें यह बताना चाहिए कि उनके अन्य मंत्री जब गिरफ्तार किए जा रहे थे, उस समय आपने धरना क्यों नहीं दिया.


सुशील मोदी ने कहा, स्पष्ट है कि ममता बनर्जी का किसी न किसी रूप से राजीव कुमार से जुड़ाव है. कोई ऐसा गोपनीय दस्तावेज है जो राजीव कुमार के पास है और उसके कारण वह राजीव कुमार को बचाने में लगी हुई हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारियों का धरना पर बैठना उचित नहीं है. केंद्र सरकार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को तत्काल निलंबित कर देना चाहिए.


सुशील मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है. अब अगर ममता में हिम्मत है तो रोक कर दिखाएं. उन्होंने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे पुत्र और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर हमला करते हुए कहा कि ममता के लिए तेजस्वी जैसे लोग आए हैं जो खुद भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरकर सारे 'भ्रष्टाचारी' इकट्ठा हो रहे हैं.


बिहार: उपेन्द्र कुशवाहा में कांग्रेस को दिख रही है 'सीएम' पद की संभावना


उपमुख्यमंत्री ने सवाल पूछा कि एक राज्य के मुख्यमंत्री को दूसरे राज्य में जाने का अधिकार नहीं है? तो फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को क्यों रोका गया. उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता इस बार ममता बनर्जी को सबक सिखा देगी.


यह भी देखें