Lok Sabha Election Results 2019: लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरलएसपी) के भूदेव चौधरी को 2,41,049 वोटों से हराया. एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग जमुई (अनुसूचित जाति) सीट से दूसरी बार चुने गए हैं. उनकी जीत का अंतर पिछली बार से कहीं ज्यादा है.


एलजेपी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग ने 2014 में 85,947 वोटों के अंतर से जमुई सीट पर जीत दर्ज की थी. एलजेपी ने एनडीए के घटक दल के तौर पर बिहार में छह सीटों पर चुनाव लड़ा था. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उम्मीदवार भूदेव चौधरी को बिहार में आरजेडी की अगुवाई वाले महागठबंधन का समर्थन प्राप्त था.


बता दें कि इस बार एलजेपी को बिहार में सीट बंटवार के तहत छह सीटें दी गई मिली थीं. जमुई सीट पर जीत दर्ज करने के अलावा एलजेपी अपने खाते की पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. एलजेपी के खाते वाली हाजीपुर सीट से पशुपति कुमार पारस, नवादा से चंदन कुमार, खगड़िया से चौधरी महबूब अली कैसर, वैशाली से वीणा देवी और समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान मैदान में हैं. बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर कुल सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए.