पटना: बिहार की राजधानी पटना के निगरानी विभाग ने मंगलवार सुबह-सुबह एक घूसखोर इंजीनियर को पकड़ा. दरअसल निगरानी विभाग ने एक अपार्टमेंट में छापेमारी करते कटिहार में पोस्टेड पी डब्लू डी के एक्सक्यूटिव इंजीनियर अरविंद कुमार को 16 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.


एक्सक्यूटिव इंजीनियर द्वारा टॉप लाइन इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के अकाउंटेंट निखिल कुमार से 83 करोड़ रूपये के टेंडर के एवज में घूस में 83 लाख रुपये की मांग की गई थी. घूस के तौर पर मांगी गई रकम की पहली किस्त 16 लाख रुपये की अदायगी आरोपी इंजीनियर के फ्लैट में होना था.


इंजीनियर अरविंद कुमार द्वारा घूस मांगने को लेकर अकाउंटेंट ने पहले ही निगरानी विभाग को शिकायत कर दी थी. इसके बाद निगरानी विभाग ने जाल बिछाते हुए एक्सक्यूटिव इंजीनियर के अपार्टमेंट की छापेमारी की और उसे रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. जैसे ही निगरानी विभाग ने इंजीनियर अरविंद कुमार को पकड़ा उन्होंने रुपयों में आग लगा दी और सबूत मिटाने के लिए बाथरूम से पानी बहाना शुरू कर दिया. हालांकि अवशेष में पुरानी जली हुई रकम को बरामद किया है.


एडिशनल एसपी मनोज कुमार ने बताया है कि निगरानी विभाग को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि पीडब्लूडी के एक्सक्यूटिव इंजीनियर अरविंद कुमार द्वारा घूस मांगा जा रहा है. जिसके बाद निगरानी विभाग ने कार्रवाई करते अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपी इंजीनियर अरविंद कुमार ने अपने ऊपर साजिश के तहत फ़ंसाने का आरोप लगाया है. उसने कहा है,'' मैं निर्दोष हू, मेरे घर से कोई रकम बरामद नही की गई है.''


यह भी पढें


वीडियो का जवाब वीडियो से दे रही है यूपी सरकार, जारी किया 23 सेकेंड का ये वीडियो


कश्मीर के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है गुलाम नबी आज़ाद


छत्तीसगढ़: 14 साल की आदिवासी छात्रा के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार