पटना: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के पुराने बंगले को लेकर भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि बंगले पर हुए खर्च की जांच होगी. उन्होंने कहा कि 5 देश रत्न मार्ग में मरम्मती और साज-सज्जा पर हुए खर्च की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही उच्य स्तरीय जांच भी की जाएगी. मंत्री ने कहा कि सरकार के पैसे का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी चाहे इसमें मंत्री ही दोषी क्यों न हों.


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा 5, देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगला खाली करने के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को यह बंगला आवंटित किया गया. सुशील मोदी मंगलवार की शाम इस आवंटित बंगले में पहुंचे तो वहां की साज-सज्जा देखकर हैरान रह गए. उन्होंने कहा कि ऐसी साज-सज्जा तो मुख्यमंत्री आवास और राजभवन में भी नहीं है. उन्होंने कहा कि वे इस बंगले में नहीं रहेंगे, वरना आदत खराब हो जाएगी. वे यहां से केवल सरकारी काम निपटाएंगे.


सुशील मोदी ने इस बंगले को देखकर कहा था, "इस बंगले की साज-सज्जा राजभवन और मुख्यमंत्री आवास से ज्यादा सुसज्जित है. संभावना है कि इसकी साज-सज्जा पर करोड़ों रुपये लगाए गए हैं." सुशील मोदी ने कहा था कि वे इस बंगले में किए गए खर्च का आकलन करवाएंगे.


गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी आवास खाली करने के पटना हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की याचिका को 8 फरवरी को खारिज कर दिया था. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने सरकार के फैसले को चुनौती देने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था.


यह भी देखें