पटना: बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को राजभवन में जज मुकेश कुमार रसिकभाई शाह को पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई. इस समारोह का आयोजन पटना स्थित राजभवन के दरबार हॉल में किया गया था.


इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति हारून रशीद, बिहार विधान परिषद् में प्रतिपक्ष की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, सहित राज्य के कई मंत्री शामिल हुए.


दूसरी ओर पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीशगण, लोकायुक्त, महाधिवक्ता, राज्य के विभिन्न आयोगों, समितियों, निकायों और संगठनों आदि के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य एवं पदाधिकारीगण और राज्य सरकार के विभिन्न वरिष्ठ पदाधिकारीगण सहित कई गणमान्य जन उपस्थित थे.


बता दें कि जज शाह पटना हाई कोर्ट के 41वें मुख्य न्यायाधीश होंगे. वे इससे पहले गुजरात हाई कोर्ट में वरिष्ठ जज के रुप में काम कर चुके हैं. पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रहे जज राजेंद्र मेनन को दिल्ली हाई कोर्ट का मुख्य न्यायधीश नियुक्त किए जाने के बाद से पटना में यह पद खाली था.