पटना: बिहार में मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल को आईसीएमआर से कोरोना टेस्ट की इजाजत मिल गई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित राज्यवासी अपनी जांच अवश्य कराएं. मंगल पांडेय ने कहा कि एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में जल्द ही सैंपल जांच की प्रकिया शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सूबे में सोशल डिस्टेंसिंग का फार्मूला तेजी से काम कर रहा है. अभी तक 64 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 23 लोग पूरी तरह स्वस्थ हुए हैं और जो मरीज हैं, उनकी स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है. आज गया में भी एक मरीज ने कोरोना को मात दी है. उन्होनें कहा कि कोरोना को हराने में राज्य आगे है.


मंगल पांडेय ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का ही परिणाम है कि सबसे अधिक घनत्व वाले राज्य में जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम हैं. राष्ट्रीय स्तर पर भी जहां कोरोना के केस 4 दिनों में दोगुना होते थे, वहीं अब 6 दिनों में इतने मामले आ रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकार साथ-साथ मिलकर कोरोना महामारी को जड़ से उखाड़ फेंकने की दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है. इसलिए आमलोगों से भी यह अपील है कि वे केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करें, ताकि अदृश्य और लाइलाज खतरनाक कोरोना वायरस बिहार में अपने पांव नहीं पसार सके.


शनिवार को जहां एनएमसीएच, पटना में चार मरीजों ने कोरोना को मात दी है, वहीं रविवार को एएनएमसीएच, गया के एक कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसी प्रकार जेएलएनएमसीएच, भागलपुर में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्थिति में सुधार हो रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही वे भी स्वस्थ होकर घर जाएंगे. इसलिए ऐसे कोरोना संदिग्ध मरीज, जिन्हें सर्दी, खांसी और बुखार आती हो, वे अपनी जांच अवश्य करवायें और दूसरों को भी प्रेरित कर खुद को घर में क्वॉरन्टीन करें, ताकि कोरोना पर काबू पाने में सरकार सफल हो सके.


Coronavirus: मध्य रेल की 'रेलवे परिवार देख-रेख मुहिम' में अब तक शामिल हुए 2 लाख लोग

बिहार: जहानाबाद में बच्चे की मौत को लेकर सीएम नीतीश कुमार सख्त, दिए ये निर्देश