पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. इस बार मंत्री जी की गाड़ी के आगे शिक्षक लेट गए. यह वाकया उनके गृह जिले सिवान में ही हुआ. सीवान के रघुनाथपुर में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को नियोजित शिक्षको ने न सिर्फ उन्हें घेर ही नही लिया बल्कि उनकी गाड़ी के आगे सैंकड़ो की संख्या में लेट गए.


दरअसल, यह वाकया उस वक्त की है जब रघुनाथपुर में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जन संवाद कार्यक्रम में रघुनाथपुर पहुंचे थे. जब कार्यक्रम समाप्त हुआ तो उन्हें शिक्षकों का आक्रोश झेलना पड़ा.


समान काम, समान वेतन की मांग पर अड़े हैं नियोजित शिक्षक


हालांकि, कुछ और स्थानीय बीजेपी नेता बीच बचाव में आए. शिक्षकों को समझाया तब जाकर मंगल पांडेय का रास्ता साफ हुआ. बता दें की नियोजित शिक्षक समान काम, समान वेतन की मांग पड़ अड़े हुए हैं. यही कारण है कि आज स्वास्थ्य मंत्री और उनकी गाड़ी को घेर लिया गया.


बता दें कि कुछ दिन पहले मंत्री जी को एक दारोगा ने उन्हें एक कार्यकर्म में जाने से रोक दिया था. इस वाकये पर मंत्री जी इतने नाराज़ हुए की दारोगा को सस्पेंड करने को कह दिया था. यह वीडियो काफी वायरल हुआ था. विपक्ष के नेता तेजस्वी ने इस वीडियो को शेयर कर चुटकी ली थी.


पीएम मोदी के लिट्टी चोखा खाने पर बिहार में सियासत गर्म, सुशील मोदी और तेजस्वी यादव आमने सामने