पटना: बिहार के सिवान जिले में राज्यपाल समेत बिहार सरकार के कई मंत्री एक अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे. इस दौरान राज्यपाल की सुरक्षा में लगे एक पुलिस अधिकारी ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को कार्यक्रम के अंदर जाने से रोक दिया. इस बात से खफा मंत्री मंगल पांड ने पुलिस अधिकारी को धमकी दे डाली.


सिवान में एक अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में राज्यपाल फागू चौहान की सुरक्षा में पुलिस व्यवस्था कर रही थी. हर किसी की तलाशी ली जा रही थी और वीआईपी के भी अंदर जाने पर बारीक नजर थी. इसी बीच बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की बारी आई तो ड्यूटी पर तैनात एएसआई गणेश चौहान ने उन्हें कार्यक्रम में अंदर जाने से रोक लिया.


इस पर मंत्री मंगल पांडे को अपमान महसूस हुआ तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर चला गया. उन्होंने आव देखा ना ताव लगे हाथ ड्यूटी पर तैनात एएसआई की जमकर क्लास लगा दी. ना सिर्फ क्लास ही लगाई बल्कि उसे सस्पेंड करने तक की धमकी दे दी. इस घटना के समय बिहार सरकार में कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार भी मौजूद थे.


स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और सीवान के ही रहने वाले हैं. अपने ही जिले में उनके साथ घटी ये घटना उन्हें बेहद नागवार गुजरी. उन्होंने एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय से एएसआई गणेश चौहान को जल्द सस्पेंड करने को कहा.


ये भी पढ़ें


बिहार: मंत्री श्याम रजक ने उठाया प्रमोशन में आरक्षण का मुद्दा, नीतीश कुमार से की ये मांग

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने पीएम की तुलना बापू के हत्यारे गोडसे से की, कहा- मोदी ने भी संसद और संविधान पर मत्था टेका था