पटना: बीजेपी के विधायक अनिल कुमार सिंह को जिस अधिकारी ने कोटा भेजेने का पास दिया था अब उन पर जांच हो रही है. बिहार के सूचना एवं जन संपर्क मंत्री नीरज सिंह ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग ही प्राण रक्षा का मूल मंत्र है. कोरोना की कोई दवा नहीं है. उन्होंने कहा कि जो पदाधिकारी प्रशासनिक दायित्व के प्रति संवेदनशील नहीं है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


उन्होंने कहा कि जो पदाधिकारी जो अपने प्रशासनिक दायित्व के प्रति संवेदनशील ना हो तो कानून का राज उनको प्रशासकीय कार्रवाई का ऐसा इंजेक्शन देगा कि भविष्य में कोई ऐसा काम करने की हिम्मत नहीं करेगा.


बीजेपी विधायक को नसीहत दी


विधायक पर कार्रवाई को लेकर मंत्री नीरज सिंह का कहना है कि स्वाभाविक रूप से हर मां बाप को अपने बच्चे की चिंता होती है. साथ ही उनकी प्राण रक्षा का दायित्व भी उनका संयुक्त दायित्व है. लेकिन ऐसी स्थिति में जब हम एक सार्वजनिक जीवन के प्रतिनिधि है ऐसे में हमसे भी जनता उम्मीद करती है. साथ ही जनता के उन मानकों पर हम भी उतरें तो स्वाभाविक रूप से ये खुद से विचारणीय होता है.


उन्होंने कहा कि हमारी परेशानी है कि हम लोगों को भी बच्चों के अभिभावकों का फोन आता है कि हमको ये मौका क्यों नहीं मिला. तो हमें बहुत ही पीड़ा के साथ कहना पड़ता है कि ये आपके लिए और आपके परिवार के लिए अच्छा नहीं है, उनके भविष्य के लिए अच्छा नहीं है.


क्या था मामला


बता दें कि बिहार में बीजेपी विधायक अनिल कुमार सिंह ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया. वे कोटा से अपनी बेटी को लेकर आ गए. अपनी गाड़ी से 2500 किलोमीटर की दूरी तय कर वे पटना से कोटा गए और वापस आ गए. नीतीश कुमार ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि कुछ लोग नहीं माने.


अनिल सिंह 16 अप्रैल की सुबह निकले रात 12 बजे कोटा पहुंचे फिर 17 की सुबह निकले और 18 को पटना आ गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लॉकडाउन के दौरान कोटा से छात्रों को लाने का विरोध कर रहे हैं, वहीं बीजेपी के विधायक खुद पास बनवाकर अपनी बेटी को लाने पहुंच गए.

विधायक का कहना है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया बल्कि ऐसे लोग जो कोटा जाना चाहते हैं, उन्हें भी पास मिलनी चाहिए. विधायक को जो पास जारी किया गया था उस पर विषय कॉलम के आगे 'कोटा में फंसे पुत्र को लाने हेतु' लिखा हुआ है.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: संक्रमण के चलते सऊदी अरब में 8 प्रवासी भारतीयों की मौत


नए इनकम टैक्स रिटर्न फॉर्म के लिए हो जाएं तैयार, CBDT जल्द जारी करेगा