नई दिल्ली: आज पटना में आरजेडी ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इसमें आरएलएसपी के नेता उपेंद्र कुशवाहा शरीक नहीं हुए. वे आज दिल्ली में केंद्र सरकार की मंत्रिपरिषद की बैठक की वजह से इफ्तार में शामिल नहीं हो पाए. उधर आज जेडीयू ने भी इफ्तार पार्टी दी है. जेडीयू द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में उपेंद्र कुशवाहा खुद नहीं पहुंचे हालांकि उनकी पार्टी के नेता शामिल हुए. रामविलास पासवान दिल्ली से आज शाम इफ्तार में शामिल होने आए और रात में वे चले जाएंगे. जेडीयू की इफ्तार पार्टी में सुशील मोदी समेत एनडीए के बड़े नेताओं ने शिरकत की.


वहीं आरजेडी के इफ्तार में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा शरीक हुए. इस बार स्वास्थ्य कारणों को लेकर लालू यादव इफ्तार में शरीक नहीं हो पाएंगे. आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने बताया स्वास्थ्य कारणों से इस इफ्तार पार्टी में लालू प्रसाद शिरकत नहीं करेंगे.


इससे पहले आरएलएसपी ने भी इफ्तार पार्टी दी थी. लेकिन उसमें नीतीश कुमार और सुशील मोदी शरीक नहीं हुए थे. बता दें कि 7 जून को एनडीए की तरफ से दिए गए महाभोज में उपेंद्र कुशवाहा शामिल नहीं हुए थे जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कुशवाहा नीतीश कुमार और बीजेपी से नाराज़ चल रहे हैं.


2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कुशवाहा ने बीजेपी से राज्य की 40 में से पांच लोकसभा सीटें मांगी थी. कहा जा रहा था की सीट बंटवारे पर बात नहीं बनने की वजह से कुशवाहा बीजेपी और एनडीए से नाराज चल रहे हैं. इसके बाद ये बात होने लगी कि अब कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं. तेजस्वी ने इसे लेकर उन्हें ट्वीट कर औपचारिक रूप से निमंत्रण भी दिया. हालांकि कुशवाहा ने साफ मना कर दिया और कहा कि वे एनडीए में ही रहेंगे.