पटना: बिहार में 40 लोकसभा सीटों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को राजग के घटक दलों में शामिल लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) ने जहां अबतक सीटों के बंटवारे से संबंधित कोई चर्चा नहीं होने का दावा किया था, वहीं बुधवार को इसके ठीक उलट जेडीयू ने कहा कि एनडीए में सीटों का बंटवारा हो चुका है और जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी.


नीतीश कुमार के करीबी जेडीयू नेता आरसीपी सिंह ने एनडीए में सीटों के बंटवारे में किसी प्रकार के मतभेद से इंकार करते हुए कहा, "बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है और एनडीए के बड़े नेता जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे." इससे पहले मंगलवार को एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने स्पष्ट किया था कि अभी तक बिहार में सीट बंटवारे की कोई बात नहीं हुई है. उन्होंने एलजेपी के लिए 40 सीटों में से सात पर चुनाव लड़ने का दावा भी किया था. उन्होंने कहा था कि पहले भी एलजेपी ने सात सीटों पर चुनाव लड़ा था और इस बार भी पार्टी सात सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी.


आरएलसपी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा था कि सीटों को लेकर अभी तक एनडीए के घटक दलों की बातचीत नहीं हुई है. गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी, आरएलएसपी और एलजेपीलोजपा मिलकर चुनाव लड़ी थीं, जबकि अब एनडीए में जेडीयू भी शामिल हो गई है.